Headlines
Loading...
SEO KEYWORD RESEARCH KYA HAI | keyword research in hindi

SEO KEYWORD RESEARCH KYA HAI | keyword research in hindi

SEO KEYWORD

SEO KEYWORD आपके Web Content में वे वाक्यांश हैं जो लोगों को आपकी वेबसाइट को SEARCH ENGINE के माध्यम से ढूंढने में मदत करते हैं। एक वेबसाइट जो सर्च इंजन के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित है वह SEO KEYWORD  के साथ आपके संभावित विजिटर के लिए आधार के रूप में है जो आपकी साइट पर Users को जोड़ने में मदद करती है।  कीवर्ड एसईओ के मुख्य तत्वों में से एक हैं।  दूसरे शब्दों में, आप लोगों  को आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले Product, Services या जानकारी की तलाश आसानी से कैसे करें, ताकि वे आपकी वेबसाइट तक पहुंच सकें - अन्यथा, वे किसी अन्य वेबसाइट या वेबपेज पर विजिट करेंगे जो की ,Google परिणाम में KEYWORD SEO लागू करने से आपके प्रतियोगियों की साइट को रैंक करने में मदद करेगा और आपकी साइट रैंकिंग में पीछे जाती रहेगी।

SEO KEYWORD RESEARCH KYA HAI


यही कारण है कि जब भी एक सफल SEO कम्पैन चलाने की बात आती है, किसी भी SEO Practices में सबसे महत्वपूर्ण चरणों में से एक कीवर्ड की सूची तैयार करना माना जाता है। KEYWORD और SEO सीधे जुड़े हुए हैं । क्योंकि आपके सभी अन्य एसईओ प्रयासों के लिए कीवर्ड मूलभूत हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए समय और निवेश की जरूरत है जो की आपके KEYWORD SEO आपके दर्शकों के लिए अत्यधिक प्रासंगिक और प्रभावी रूप से RANKING के लिए जरुरी हैं।


सही एसईओ कीवर्ड ढूंढ़ना के जरूरी SEO प्रक्टिसेस है जिसमें Audit और Error दोनों शामिल हैं, यहां आपको यह समझना है की आपके ग्राहक / पाठक क्या खोज रहे हैं,  अब उन कीवर्ड्स की खोज करें जो आपको सर्च इंजन रिजल्ट पेज (SERP) पर रैंक करने में मदद करेंगे। 


एसईओ कीवर्ड रिसर्च कैसे करें (seo keyword research kaise kare )

जब एसईओ कीवर्ड रिसर्च की बात आती है या एसईओ कीवर्ड रिसर्च कैसे करें, तो अधिकांश BLOGGER या DIGITAL MARKETERS वही गलतियाँ करते हैं वे केवल एक बार SEO keyword research करते हैं, न ही अपनी seo keyword list को समय के साथ अपडेट और विस्तारित करते हैं , वास्तव में  उन कीवर्ड को लक्षित करना जो बहुत लोकप्रिय हैं, हाई कॉम्पटीटिव  होता है ।

आपको कीवर्ड्स को समय-समय पर पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता होती है, LongTail KEYWORDS  लंबे समय तक आपको अच्छा  ट्रैफिक दे सकते हैं । खास कर उन विज़िटर्स के को आपकी साइट पर ला सकते हैं जो आपके ब्लॉग या वेबसाइट में रूचि रखते हैं तथा आपको हाई कन्वर्शन दे सकते हैं  आपको अपने कम्पटीटर्स से अलग कीवर्ड ढूंढने चाहिए साथ ही आपको नए कीवर्ड सर्च टूल आज़माने चाहिए और परिणामों पर नज़र रखनी चाहिए।  कीवर्ड रिसर्च के लिए आप Semrush Keyword Magic Tool का USE कर सकते हैं या आप फ्री में keyword planner tool का USE कर सकते हैं। 

0 Comments: