उत्तराखंड में फिर से बढ़ने लगा कोरोना :  हरीश रावत भी हुए कोरोना पॉजिटिव



जहां देश भर में फिर से बढ़ने लगा है कोरोना का प्रकोप इसी बीच खबर आयी की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सीएम ने इस बारे में जानकारी ट्विट कर दी की उन्होंने डॉक्टरों की निगरानी में खुद को आइसोलेट कर लिया है।

वहीं आज उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। हरीश रावत ने बुधवार को अपनी कोरोना जांच करवाई थी जिसके बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आपको बता दें की उनकी उम्र 72 वर्ष है, उनकी पत्नी और बेटी सहित हरीश रावत के परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  वो फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में है और उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है। हरीश रावत ने ये जानकारी अपने सोशल मीडिया पर साझा की है।

उन्होंने लिखा - "मैंने टेस्ट करवा लिया। टेस्ट की रिपोर्ट आने पर मैं #पॉजिटिव पाया गया हूँ और मेरे परिवार के एक साथ 4 सदस्य भी पॉजिटिव पाये गये हैं। आज दोपहर तक जितने भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं वो कृपया अपनी जांच करवा लें, क्योंकि ये सावधानी आवश्यक हैं।"


हरिद्वार महाकुंभ के मद्देनजर उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक 


मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना के कुल 94 नए मामले सामने आये हैं। जबकि दो मरीजों की मौत भी हो गई। एक मरीज ने एम्स ऋषिकेश में तो एक ने बृजलाल अस्पताल, हल्द्वानी में दम तोड़ा। कुंभ के मद्देनजर कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। 


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक सरकारी व निजी लैब से 14101 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, इनमें 14007 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं देहरादून में सबसे अधिक 47 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं।जबकि हरिद्वार में 20, टिहरी में 10, नैनीताल में आठ, चमोली में 6, ऊधमसिंह नगर में 2 और रुद्रप्रयाग में 1 संक्रमित मिला है। हालाँकि अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में कोई नया मामला सामने नहीं आया है । 


Post a Comment

Previous Post Next Post