E-commerce Site Myntra के Logo पर मचा बवाल, भारी विरोध के बाद कंपनी ने बदला डिजाइन 



ई-कॉमर्स साइट Myntra के Logo को लेकर सोशल मीडिया पर खुब बवाल मचा। लोग Myntra के  Logo को लेकर इतना गुस्सा करने लगे कि सोशल मीडिया पर boycott Myntra ट्रेंड करने लगा। लोगों का कहना है कि Myntra Logo गुलाबी और नारंगी रंग के ओवरलैपिंग शेड्स के साथ डिजाइन किया है जो की महिलाओं के प्रति अश्लील और अपमानजनक है। लोगों के विरोध के चलते Myntra को लोगो को बदलने पर मजबूर किया है। 


विरोध के बाद बदला लोगो

भारी विरोध के बाद MyntrA ने Myntra Logo पर बदलाव किया। हालांकि कंपनी के मुताबिक कई प्लेटफार्म पर लोगो बदलने के लिए उन्हें एक महीने का समय चाहिए। कंपनी का कहना है कि वह अपनी वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन पर जल्द ही लोगो बदल देगी। इसके अलावा पैकिंग मैटीरियल पर भी लोगो में बदलाव किया जाएगा। इसके लिए नए लोगो के साथ पैकिंग मैटीरियल छपाई के लिए भेज दिया गया है। कंपनी जल्द ही अपनी वेबसाइट, ऐप और साथ ही सभी पैकेजिंग सामग्री पर लोगो में बदलाव करेगी।


साइबर क्राइम ने की जांच पड़ताल

मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम विभाग की डीएसपी रश्मि करंदीकर ने बताया कि जांच के दौरान हमने myntra का लोगो महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक पाया। इसके बाद ईमेल के माध्यम से myntra से संपर्क किया गया। जिसके बाद कंपनी के अधिकारियों से मुलाकात की। कंपनी ने लोगो में बदलाव के लिए एक महीने का समय मांगा।


2007 में हुई थी कंपनी की स्थापना

 आपको बता दें की  Myntra एक भारतीय फैशन ई-कॉमर्स कंपनी है, जिसका मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक में है। कंपनी की स्थापना 2007 में व्यक्तिगत उपहार वस्तुओं को बेचने के लिए की गई थी। मई 2014 में, Myntra.com का अधिग्रहण फ्लिपकार्ट द्वारा किया गया था।


REPORT BY- VIVEK BHATT

EDITOR - SUBODH DANGWAL

Post a Comment

Previous Post Next Post