Headlines
Loading...
व्हाट्सप्प (Whatsapp) के बाद गूगल (Google) ने Gmail यूजर्स के लिए किए बड़े बदलाव....

व्हाट्सप्प (Whatsapp) के बाद गूगल (Google) ने Gmail यूजर्स के लिए किए बड़े बदलाव....

व्हाट्सप्प(Whatsapp) के बाद गूगल (Google) ने Gmail यूजर्स के लिए किए बड़े बदलाव ...., एक्सेप्ट नहीं किया तो खो देंगे Google Drive और Google Photos Data -


google new gmail update


Search Engine Google  ने अपने जीमेल यूजर्स के लिए नए बदलाव किए हैं। साथ ही गूगल ने जीमेल यूजर्स से ये भी कहा है कि अगर वो इन नए नियमों को एक्सेप्ट नहीं करते, तो Smart Compose, Assistant Reminders और Automatic e-mail filtering जैसे कई फीचर्स यूजर्स के लिए ब्लॉक हो जाएंगे, यानि यूजर्स इन फिचर्स को कभी यूज नहीं कर पाएंगे। 

हो सकता है गूगल ड्राइव के कंटेंट डिलीट!

गूगल ने अपने इन नए नियमों को एक्सेप्ट करने के लिए 25 जनवरी की डेडलाइन भी रखी है, इसके तहत अगर यूजर्स नए नियमों को नहीं मानते हैं, तो उनके जीमेल, गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव के कंटेंट डिलीट हो सकते हैं। अगर यूजर्स 25 जनवरी 2021 के बाद इन फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं,  तो इसके लिए गूगल सेटिंग्स में जाकर एक ऑप्शन चुनना होगा।

क्यों किया नियमों में बदलाव?

दरअसल गूगल ने अपने Gmail small-print को अपडेट किया है। इसका मतलब गूगल यूजर्स को ऑप्शन दे रहा है कि अगर वह ऐप में कुछ खास फीचर्स के इस्तेमाल के बदले कंपनी के साथ अपना डेटा शेयर करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं। जो यूजर्स गूगल की नई पॉलिसीज को फॉलो नहीं करेंगे, उनके प्राइवेट कंटेंट को गूगल के सर्वर से डिलीट किया जा सकता है। 


हालांकि, गूगल ने कहा है कि कोई भी कंटेंट हटाने से पहले वह लोगों को कई बार इनफार्मेशन देगा। गूगल का कहना है कि अकाउंट्स को केवल तभी टारगेट किया जाएगा अगर उनका 2 साल से यूज नहीं हो रहा या यूजर दो साल के लिए अपनी स्टोरेज लिमिट को पार कर गया है।

जून 2021 से नए रूल्स लागू हो सकते हैं

गूगल ने ये भी कहा कि अगर आप जीमेल, ड्राइव या फोटोज में 2 साल के लिए इनऐक्टिव हैं तो हम इनऐक्टिव प्रॉडक्ट के कंटेंट को डिलीट कर सकते हैं। अगर आप 2 साल के लिए अपनी स्टोरेज लिमिट को पार कर गए हैं तो हम जीमेल, ड्राइव और फोटोज से आपके कंटेंट को डिलीट कर सकते हैं। यूजर्स का कंटेंट 21 जून 2023 से हटाया जा सकता है।

0 Comments: