Headlines
Loading...
Google Ads can increase watch time in YouTube हिंदी में पूरी जानकारियां

Google Ads can increase watch time in YouTube हिंदी में पूरी जानकारियां

Google Ads can increase watch time in YouTube (गूगल Google Ads से यूट्यब में वॉच टाइम बढ़ाया का जा सकता है )



Google AdWords  के जरिये आप अपना YouTube चैनल का वाच टाइम बड़ा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपके अपने चैनल पर अच्छा Content होना जरूरी है… तो चलिए समझते हैं आखिर कैसे Google Ads के जरिये आप अच्छा वाच टाइम पा सकते हैं


Best video को Google Ads के जरिये प्रचारित करना ध्यान रखिये इससे पहले आप सभी SEO Standards का पूरी तरह से पालन करें यानी वीडियो को सही से Optimize करें जैसे सही Title, Description, End Screen, Card, Tag सही से प्रयोग करें।


इसके साथ अपना #टैग (Hastag) अवश्य प्रयोग करें, तथा अपनी सभी वीडियो के लिए यह  #टैग प्रयोग कर रहे हों।

आपका Content Value Provid करता हो , Audio and video quality अच्छी होनी चहिये जिसे यूजर आपके वीडियो को पूरा देखें। व

Minimum Bid करने का प्रयास करे व Ads Setup सही से करें।
अब जैसे कि अपने सभी ऑप्टिमाइजेशन प्रक्रिया कर ली है व ऐड भी रन कर लिया है तो जब भी कोई व्यूअर अब आपके कंटेंट तक पहुचेगा तो आपके कंटेंट की Quality and Best Value देने वाली जानकारी अच्छी होने के कारण वह वीडियो पूरा देखेगा….अब खेल यही से शुरू होता है… जैसा कि हम जानते हैं कि यूट्यूब एड से मिलने वाला Watch Time Monetization के लिए काउंट नही करता है तो फिर कैसे हमे वाच टाइम मिलेगा? 

दरसल अगर आपका कंटेंट किसी ऐड से आये दर्शक को पसंद आता है तो वो सबसे पहले तो आपको Subscribe कर देगा ओर आगे जिससे Organic views मिलेंगे, इसके साथ ही अगर सब्सक्राइब भी नही करता है पहली बारी में तो पूरी वीडियो देखने के कारण यूट्यूब उसको आपकी कम से कम एक वीडियो देखने का सुझाव जरूर देगा जो कि आर्गेनिक ही होगा और आपके वाच टाइम में गिना जाएगा। जैसे जैसे आपके वीडियो को Organic reach मिलेगी वैसे ही आप रैंक करने लगोगे , जिससे आपको न सिर्फ वाच टाइम मिलेगा बल्कि अच्छे व्यूअर भी मिलेंगे। तरीका थोड़ा स्लो है पर है कामयाब ।

0 Comments: