Facebook launched new feature in Messenger Room : अब फेसबुक पर Multi user live streaming के लिए नहीं पड़ेगी Third party software की जरूरत फेसबुक ने मैसेंजर रूम में नया फीचर लॉन्च किया- 




हल ही में फेसबुक ने नया फीचर मैसेंजर रूम(Messenger Room) लॉन्च किया था अब फेसबुक ने वीडियो टूल के माध्यम से कनेक्ट करने के लिए एक नए विकल्प की घोषणा की है जो मैसेंजर रूम उपयोगकर्ताओं को अपने समूह चर्चा दर्शकों की क्षमता का विस्तार करते हुए फेसबुक लाइव (facebook live) के माध्यम से अपने मैसेंजर रूम को लाइव करने में सक्षम करेगा।




फेसबुक के अनुसार: अपने मैसेंजर रूम को फेसबुक लाइव प्रसारण में बदलने से 50 लोगों के साथ लाइव जाना आसान हो जाता है।  एक मैसेंजर रूम के निर्माता के रूप में, आप अपने मैसेंजर रूम को एक Profile, page या group में प्रसारित कर सकते हैं, और लोगों को ट्यून करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। मैसेंजर रूम और फेसबुक लाइव को एक साथ लाकर, हम लोगों को जोड़ने के लिए नए तरीके अनलॉक कर रहे हैं और कंटेंट भी बना रहे हैं।


यानि कि अब आप मैसेंजर रूम की बातचीत को सामान्य रूप से कर सकते हैं, जो 50 लोगों तक को वीडियो चैट में शामिल होने की अनुमति देता है। जिससे फेसबुक लाइव पर स्ट्रीमिंग करके उस चर्चा के दर्शकों की संख्या को बढ़ा सकते हैं। हालाँकि लाइव दर्शक रूम में शामिल नहीं हो पाएंगे, वे केवल नियमित फेसबुक लाइव के माध्यम से देख और टिप्पणी कर पाएंगे। लेकिन यह पैनल चर्चा, साक्षात्कार और अन्य घटनाओं की मेजबानी करने और अपनी सामग्री के साथ अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए एक अच्छा विकल्प बन सकता है।



लॉकडाउन के कारण पेजों से लाइव प्रसारण जून 2020 में पिछले साल के समान समय की तुलना में दोगुना हो गया, विभीन संस्थाओं , कलाकारों ने इन प्रयासों से पैसे  भी जुटाए।  तब पूजा, मन्नत के लिए एक साथ आने वाली मंडलियों को दैनिक सफारी रोमांच की मेजबानी करते हुए भक्त हों या किसिस विषय पर राजनितिक चर्चा हो , लोग लाइव  के माध्यम से जुड़ने के लिए रचनात्मक तरीके ढूंढ रहे हैं। 



आपको बता दे दिसंबर में कम उपयोग के कारण एकल लाइव-स्ट्रीम में गेस्ट ऑप्शन हटाने के बाद फेसबुक ने अप्रैल में अपने एकल लाइव-स्ट्रीम विकल्प में इसे फिर से जोड़ा। अब, आप अपनी स्ट्रीम में 50 मेहमानों को जोड़ सकते हैं, जो विकल्प का एक महत्वपूर्ण उन्नय है, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि कई उपयोगकर्ताओं के लिए लोकप्रिय साबित होगा।


How to earn money using facebook in 2020


Post a Comment

नया पेज पुराने