उत्तराखंड से हैं ये खूबसूरत टेलीविजन अभिनेत्रियां (Beautiful Television Actresses From Uttarakhand)





Uttarakhand न सिर्फ अपनी Natural beauty  के लिए जाना जाता है बल्कि Pahari Talent के लिए भी जाता है तब वो Film Actors की बात हो या Television Artists की हर जगह इन Hill Beauties के जलवे देखने को मिल ही जाते है, तो चलिए जानते है कुछ ऐसी ही Beautiful Actresses के बारे में जो Uttarakhand से है। 


उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela)-

  बॉलीवुड की Hot girl मानी जाने वाली उर्वशी रौतेला, उत्तराखंड के छोटे से शहर कोटद्वार को अपना Home Town बताती है वह एक Established Bollywood Actress, Model और Beauty Pageant हैं उनका फ़िल्मी सफर Singh Sahab The Great से शुरुआत कर Sanam Re और Great Grand Masti से होता हुआ आगे बढ़ रहा है। वे विभिन्न कार्यकर्मों कहीं बार उत्तराखंड आती रहती हैं 



रूप दुर्गापाल(Roop Durgapaal)- 

रूप का जन्म Almora के एक Kumaoni family में हुआ था। उन्होंने अल्मोड़ा से स्कूली शिक्षा पूरी की और उन्होंने Graphic Era Institute of Technology से Instrumentation and Control Engineering की डिग्री हासिल की । अपने Acting Career की शुरुआत करने से पहले रूप ने इंफोसिस में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। अल्मोड़ा से निकलकर मुंबई में अपनी अलग पहचान बनाने वाली रूप दुर्गापाल  टीवी सीरियल में खूब सक्रिय हैं। रूप बालिका वधू जैसे पॉपुलर टीवी सेरिअल्स से घर-घर में छा अपनी पहचान पा चुकी हैं वे आज भी उत्तराखंड से अपना रिश्ता बरकरार रखे हुवे है।



सुकीर्ति कांडपाल(Sukirti Kandpal)-  

Vampire Girl के नाम से जानी जाने वाली सुकीर्ति कांडपाल  का जन्म 20 नवंबर 1987 को कुमाऊँनी (पहाड़ी) परिवार में हुआ था। सुकृति ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा सेंट मैरी कॉन्वेंट हाई स्कूल, Nainital से की जिसके बाद वह मुंबई चली गईं। उन्होंने Jersey Number 10 जैसे Serials में अभिनय किया और अपने अभिनय करियर से पहले उन्होंने एक अंतर्राष्ट्रीय बीपीओ में टेली कॉलर के रूप में काम किया करती थी।  वे कहीं TV Serials और ADS में काम कर चुकी हैं। 




अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma)- 

Bollywood's Top Actresses में से एक अनुष्का शर्मा का जन्म भले ही बेंगलुरु में हुआ है लेकिन मूल रूप से उनका परिवार उत्तराखंड से है। अनुष्का की माँ उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र से है , अनुष्का का पैतृक घर Dehradun के Chakkhwala में है। बेंगलुरु में अपना अधिकांश समय बिताने के बावजूद अनुष्का के पास उत्तराखंड की Garhwali और Kumaoni दोनों की Local Language पर अच्छी पकड़ है। हम उन्हें कई मौकों पर Garhwali Songs गाते हुए सुन सकते है। 


आशा नेगी-(Asha Negi)- 

Dehradun में जन्मी आशा नेगी का नाम Top TV Actresses में लिया जाता है वे गढ़वाल के नेगी क्षत्रिय वंश की है उनकी स्कूली शिक्षा सेंट मैरीज़ हायर सेकेंडरी स्कूल देहरादून से सम्पन हुइ है, स्कूल की पढ़ाई के बाद, उन्होंने डीएवी कॉलेज देहरादून से स्नातक की पढ़ाई पूरी की और Prestigious Beauty Content Miss Uttarakhand की विजेता भी रही हैं और उन्होंने ZEE टीवी के लोकप्रिय शो से पूर्वी किरदार की भूमिका के लिए पहचान बनाई।



अनुकृति गुसाईं(Anukriti Gusain)- 

Femina Miss India Delhi 2013 की विजेता रह चुकी अनुकृति Miss Asia Pacific 2014 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। वे Pauri Garhwal के Lansdowne में जन्मी है , अनुकृति ने Television Host  के रूप में अच्छी पहचान बनाई है।


चेतना पांडे(Chetna Pandey)- 

चेतना पांडे का जन्म 3 मई 1989 को Nainital में हुआ था, उन्होंने अपना बचपन Dehradun  में बिताया वे एक कुमाऊँनी (पहाड़ी) परिवार से है। अपने अभिनय करियर की शुरुआत Tamil Film "Neyum Nanam" से की और अब वह Television Industry की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। वह Mtv Show Fanah में भी बहुत लोकप्रिय थीं।



अदिति सजवान(Aditi Sajwan)- 

अदिति सजवान का जन्म Dehradun में एक Garhwali Family में हुआ था। अदिति के पिता एक स्थानांतरणीय नौकरी में थे और परिणामस्वरूप, उन्होंने अपना बचपन विभिन्न शहरों में बिताया। उन्होंने अपने अभिनय के साथ-साथ मुंबई से बीएमएम की डिग्री पूरी की, अपने अभिनय करियर की शुरुआत ZEE TV के लोकप्रिय शो मेरी डोली तेरे अंगना से की थी। 



Post a Comment

Previous Post Next Post